Translate

Friday, April 22, 2011

आजादी के पूर्व भारत में चौरंगी, पंचरंगी क्रिकेट सामने पारसी, हिंदू, मुस्लिम, युरोपियन ....

2002 में हुए दंगों के दौरान गुजरात में तैनात एक आईपीएस अफसर ने आरोप लगाया है कि उस वक्‍त सीएम हाउस में हुई बैठक में मोदी ने दंगाइयों को और उत्‍पात मचाने के लिए छूट देने का फैसला किया था। मोदी आपके इसी विचार से आप गुजरात तक ही सिमित रहे ! नही तो आप मनमोहन की जगह INDIA के पंतप्रधान बन  जाते. संसद पर हमला, कश्मीर में ६५ साल से आंतकवाद,.........


पुरे भारत देश में आंतकवादी बोंब हमल्ले करके भारत की  आम जनताका खून करना इस देश में जहर फैलाके देश को बर्बाद करने वाले पाकिस्थान के साथ देखो हमारी सरकार, क्रिकेट प्रेमी, फ़िल्मी जगत कैसा व्यवहार करता है. इतने हमल्ले झेलने के बाद भी मनमोहन ने कैसे अपने दुश्मन देश के गिलानी के साथ बैठा कर आराम से क्रिकेट मैच देखा. भारत के कलाकारों को पाक में कला पेश करने की इजाजत नही मगर हमारी महेश&कंपनी  शबाना देखो कैसे पाक कलाकारों को भारत में काम देने के लिये कला और आंतकवाद मत मिलावो कहते है और बिना कोई परवानगी भारत में शेकडो पाक कलाकार काम करते है. क्रिकेटवाले भी इसी तरह कहते है. और देश गया खड्डे में हमें तो पैसे से मतलब कहते है.
आजादी के पूर्व भारत में चौरंगी, पंचरंगी क्रिकेट सामने  पारसी, हिंदू, मुस्लिम, युरोपियन व रेस्ट संघ में खेले जाते थे. दंगे के कारण ये बंद हुवे. मगर आज जमाना मिडिया जाहिरातबाजी का है, समाज बदल गया है. मोदीजी आप भी दंगे के बजाय ऐसे  पंचरंगी क्रिकेट सामने गुजरात भारतभर आयोजित करते तो मिडिया, फ़िल्मी जगत, मानव अधिकारवाले आपको सर पे बिठाते . आपकी जयजयकार करते  सबको पैसा मिलता फायदा होता. दंगे से तो नुकसान ही होता है. तो आप गुजरात ही नही पुरे  INDIA में हिन्दू,मुस्लिम, बहुजन समाज और इतर जातिधर्म में क्रिकेट सामने शुरू करे . लगा तो इस काम के लिये ललित मोदी जो आज इंग्लंड में बैठे है उन्हें आमंत्रित करो. आपका उनका नाम एक ही है वो आपकी मदत करेंगे..ऐसे क्रिकेट तमाशा में वो मास्टर है. क्रिकेट  तमाशा आयोजित करो और पंतप्रधान बन जावो देशवासी मरने दो जनसंख्या कम होगी. और इस कामं के लिये अंतकवादी को लगेहाथ भारतरत्न पुरस्कार दे दो. आवो चोरो लूटो सारा आधा हमारा आधा तुम्हारा कहावत ध्यान में रखो.

No comments: