Translate

Sunday, September 11, 2011

पेनल्टी शूटआउट में भारत ने 4-2 से खिताब जीत लिया। ... अभिनन्दन

एशियाई चैम्पियंस ट्राफी: भारत व पाकिस्तान फाइनल का आज महत्वपूर्ण मैच था. मगर अफसोस की बात भारत के इडीयट बॉक्स के किसी भी चैनेल को ये मैच पडदे पर दिखने की जरुरत महसूस नाही हुवी,ना सरकारी नौकारशाही वाले DD को.  सब चैनेल अमेरिकी पराभव, हमाला दु:ख का बाजार लगाकर बैठे थे. वहां मातम दु:ख मनाया जा रहा था. मगर भारतीय TV पर तो ऐसा दिखाया जा रहा था .जैसे वहां अमेरिकन लोग उत्सव, आनंद  मना रहै है. ................. read  more ........




ओरडोस (चीन)। भारतीय हाकी टीम ने पहले एशियाई चैंपियन्स ट्राफी टूर्नामेंट के फाइनल में रविवार को अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराकर खिताब जीत लिया। इस जीत से भारत की लंदन ओलिंपिक की राह आसान हो गई है। फुलटाइम तक दोनों टीमें 0-0 से बराबरी पर थीं और मैच एक्सट्रा टाइम तक खिंचा। एक्स्ट्रा टाइम में भी कोई फैसला नहीं हो पाया। इसके बाद पेनल्टी शूटआउट में भारत ने 4-2 से खिताब जीत लिया। ... अभिनन्दन गोलकीपर पी. आर. श्रीजेश के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत की युवा हॉकी टीम ने बेहद रोमांचक फाइनल में पाकिस्तान को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराकर पहली एशियन चैंपियंस ट्रॉफी जीत ली। इस जीत से भारत की लंदन ओलिंपिक की राह आसान हो गई है। पिछली नाकामियों और मैदान के बाहर के विवादों को हाशिये पर रखकर मिली यह जीत भारतीय हॉकी के लिए 'संजीवनी' से कम नहीं है। चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी छीने जाने के सदमे से जूझ रहे भारत के उन जख्मों पर यह मरहम की तरह है, जो पिछले साल एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक गंवाने से उसे मिले थे। 
पाक कोच भारतीय खिलाड़ियों को दे रहे थे गाली
मैच के दौरान पाकिस्तानी टीम के कोच स्टेडियम की छत पर खड़े होकर भारतीय खिलाड़ियों को लगातार अपशब्द कहते रहे। भारतीय टीम से जब भी कोई मूव बनता, तो वह भद्दी गाली देने लगते। अंपायर जब भी भारत के खिलाफ जाते तो वह 'थैंक्यू' कहते दिखे। 

.....अखेर मैच खतम  होने के बाद कुछ मिनट बाद भारत मैच जीता ये खबर १ - २ मिनट दिखाई गयी , और फिर वोही अमेरिकन मातम में ये सब दंग रहा गये. सही हमको कब अक्कल आयेगी वो बाप्पा गणपति भी बता नही सकेंगे.

No comments: